सुंदर कैसे दिखे | आकर्षक कैसे बने | जानकारी हिंदी मे


  • Free Recharge on Mobile - Download RichCash
Free Mobile Recharge Kaise Kare
सुंदर कैसे दिखे - आकर्षक कैसे बने
सुंदर कैसे दिखे – आकर्षक कैसे बने

सुंदर कैसे दिखे – आकर्षक बने

दुनिया में हर कोई सुंदर दिखना चाहता है. हर कोई चाहता है के कम से कम केमिकल यूज करके आकर्षक दिखना चाहता है. सुंदर दिखने के लिए बस ज़रसी टिप्स. आज हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि हम अपनी सुंदरता को और ज्यादा निखारने के लिए किन किन तरीक़ो को अपना सकते हैं. हम सब लोगों की यह आदत होती हैं की हम हमेशा हर किसी से सुंदर दिखना चाहते हैं और अपने इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए हम रोज रोज एक नयी तरकीब आज़माने मैं लगे रहते हैं. जानेंगे सुंदर कैसे दिखे?

पढ़िए – अपना वजन तेजी से कैसे घटाए

लेकिन बिना जानकारी के रोज रोज एक नयी नयी तरीको को आजमाना भी तो सही बात नही हैं ना. हम यह बिल्कुल भी नहीं कह रहे हैं की आप लोग अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए या सुंदर दिखने के लिए कुछ भी मत करिए बल्कि हम तो आप लोगो को बस यह कहना चाहते हैं की आप लोग अपने आप को आकर्षक बनाने के लिए सही और सेफ तरीक़ो को अपनाये. आप लोगो की हेल्प करने के लिए ही हम आज कुछ ऐसे ट्रिक्स आप लोगो के लिए लेकर आए हैं जिसको पढ़ने के बाद अगर आप लोग इन ट्रिक्स को फॉलो करेंगे तो आप लोगों का चेहरा तो खूबसूरत बनेगा ही साथ साथ आप लोगो की सुंदरता औरो से अलग हो जाएगी

सुंदर कैसे दिखेतरीके

अपने चेहरे का ख्याल रखे

रोज दो बार( सुबह और श्याम) चेहरा धोना ज़रूरी है. अगर आपको फुलाए (पिंपल) होते है तो आप चेहरा धोने के लिए अच्छेवाले फेस वॉश यूज़ कर सकते हैं.

  • चेहरा धोने के बाद उसे पोंछने के लिए फ्रेश कपड़े का इस्तेमाल करे.
  • आयिल फ्री सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल करें, जिससे आपकी त्वचा सूरज की किर्णो से जलेगी नही.
  • सभ्य लोगों की तरह रहे. पिंपल को खराश या फोड़े नहीं. नही तो बाद मे ज्यादातर ये पिंपल आपके चेहरे पे दाग बन जाता है. विटामिन्स ज़रूर ले जिससे आपके चेहरे का रंग अक़्सा रखने में और आपके बाल और नाख़ून बढ़ने में मदत होगी.

पढ़िए – वेट लॉस कैसे करे

आप सुंदर हो

आप अगर सुंदर दिखना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले खुद को यह समझना होगा की आप जैसे भी हो अपने आप में ही सुंदर. आपको खुद यह बात समझनी होगी कि हर इंसान की अलग अलग खूबसूरती होती हैं और अपने लुक और पर्सनैलिटी के साथ हर इंसान अपने आप मैं ही खूबसूरत होता हैं. उसके बाद आपको अपना लुक में कुछ छोटी मोटी चेंज लाने की ज़रूरत पड़े घी और उसके बाद आपको आपकी संपूर्ण सुंदरता प्राप्त हो जाएगी.

सजलित रहिए

कम से कम 2 लीटर (8 गिलास) पानी एक दिन में पीना चाहिए. और फ्रूट और वेजिटेबल भी ज्यादातर जिनमे पानी है ऐसी खानी चाहिए. पानी आपकी त्वचा को फ़्रेश रखता है और आँखों को चमकदार रखता है. और वेजिटेबल और फ्रूट आपकी उर्जा बरकरार रखते है.

आत्मविश्वास बरकरार रखिये

आपका आत्मविश्वास आपकी तरोताजगी बरकरार रखता है. और आपका चेहरा खिला हुआ रखता है. नेचुरल रहें, सादगी में सुंदरता हैं. इसलिए हल्का मेकअप करना. जैसे फेस क्रीम लगाए और हल्का पोवेदर लगाए और ओठो पर लीप बाल्म लगाए.

  • Free Recharge on Mobile - Download RichCash
Free Mobile Recharge Kaise Kare

बालों और नाखूनों को रंगीन करें

नेचुरल कलर के लिए और सिल्की बालों के लिए आप बालों में मेहन्दी लगा सकते हैं. अब तो कलर की मेहंदी भी उपलब्ध है. नाखून ओ को कलर करे डार्क कलर की नैल्पोलिश से.

सकारात्मक दृष्टिकोण रखे और परफ्यूम या डियोड्रेंट यूज़ करे

आपके परफ्यूम यूज़ करने से आपकी शरीर की दुर्गंध छुप जाएगी. जिससे लोगों में आपको मान मिलेगा. आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपका आत्मविश्वास बढ़ता है.

बालों को साफ रखे

आपके बालों को कितने दिन में धोना चाहिए इसका पता लगाए. क्योंकि किसी को रोज बाल धोने पड़ते है तो किसी किसी को तीन दिन में धोए तो चलता है. आपके लिए कौन सा शैम्पू और कंडीशनर ठीक है इसका पता लगाए. और फिर वही शैम्पू और कंडीशनर हमेशा यूज़ करें. आपके बालों के अनुसार(करली ओर स्ट्रेट) और चेहरे के अनुसार बालों की धाब(स्टाइल) चूज़ करे. इसलिए आप अपने हेयर स्टाइलिस्ट की सलाह ले सकते हैं.

शेव ओर वैक्स करें

उँचा हैं बालों को निकालने के लिए शेव करें. वैक्स करने से बाल उनके जड़ो से निकलते है. इसलिए ज्यादा समय तक आपको उस जगह पर बाल नहीं आतें. स्किन को क्लीन और स्मूद बनाना के लिए ये ज़रूरी है.

आयब्रोस करें, अच्छे कपड़े पहने

अगर आप सोच रहे हे की सुंदर कैसे दिखे तो आयब्रोस को अच्छा शेप दे, इससे आपकी लुक बेहद अच्छी हो जाती है. आखिर आपकी पहचान उसके कपड़ो से ही होती है. जितने महंगे और अच्छे कपड़े आप पहनते हो उतने अच्छे आप दिखते हो और अगर साथ मे कुछ दागीने भी हो जैसे की अंगूठी या गलेका हार तो आपके लुक में चार चाँद लग जातें हैं.

खुद को किसी के साथ कभी भी कंपेर ना करे

कुछ लोग हमेशा अपने आपको किसी दूसरे के साथ कंपेयर करते रहते हैं जो की बिल्कुल भी सही नही हैं. जब भी हम खुद को किसी और से कंपेर करने जाते हैं तो हमें अपने अंदर बहुत सी कमिया नज़र आने लगती हैं और उसीसे कमी को दूर करने के लिए हम हज़ारो मेडिसिन्स और नुस्खे अपनाने लगते हैं जिसके वजह से हमें फायदा होने के वजह उल्टा नुकसान ही हो जाता हैं. और जो लोग अपने आप में ही खुश और संतुष्ट रहते हैं उन लोगो को किसी और से खुद को कंपेर करने की जरूरत नहीं पड़ती.

कुछ छोटी मोटी नुस्खों को अपनाकर ही वो लोग सबसे सुंदर और यूनीक दिखते हैं. इसीलिए हमारी आप लोगो से यही सलाह है कि आप लोग कभी भी खुद को किसी और से कंपेर ना करे और बिना किसी जेलस और कॉम्पिटिशन वाली फीलिंग के खुद की खूबसूरती मैं और ज्यादा इम्प्रूवमेंट लाने की कोशिश करे.

दांतों को साफ रखे

रोज कम से कम दो बार दांत साफ करे. माउथ वाश यूज करें जिससे मुंह की बदबू नहीं आएगी और दाँत सफ़ेद रखने में मदत होगी.

सिंपल लुक में रहे

आप अगर सुंदर दिखना चाहती हैं तो आप हमेशा सिंपल लुक मैं रहिए. सिंपल लुक में ही हम ज्यादा आकर्षक दिखते हैं. अगर आप लोग भी अगर सिंपल लुक में रहेंगे तो ज़रूर आप बहुत ज्यादा सुंदर लगेंगे.

ऊपर के लेख को पढ़कर आप लोग इतना तो समझ ही चुके होंगे की सुंदर कैसे दिखे, सुंदरता एक्चुअली मैं होता क्या हैं और इस सुंदरता को हासिल कैसे किया जाता हैं. आप लोगो को बस इन ट्रिक्स को ज़रा अच्छे से पढ़ने की ज़रूरत हैं. बस एक बार आप लोग इन ट्रिक्स को फॉलो करके तो देखिए. आय अश्यूर यू इन ट्रिक्स को फॉलो करने के बाद आप लोगो को जो रिज़ल्ट मिलेगा, उस रिज़ल्ट से आप लोग काफी संतुष्ट और खुश होंगे. तो देरी कैसी आज से ही आप लोग इन ट्रिक्स को फॉलो करना सुरू कर दीजिए और अपनी सुंदरता को हासिल कर लीजिए.

What's Your Reaction?

Love It Love It
0
Love It
Like It Like It
0
Like It

सुंदर कैसे दिखे | आकर्षक कैसे बने | जानकारी हिंदी मे

log in

reset password

Back to
log in