Free Recharge App

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए – 10 पॉपुलर तरीके


  • Free Recharge on Mobile - Download Now
Free Mobile Recharge Kaise Kare
इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए - ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके
इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए – ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए

आप भी जानना चाहते होंगे कि इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए. आप सही जगह पर आया है. बहुत लोग परेशान हो जाते है अपने जॉब से, सोचते है बस गिरी में जीने से अच्छा है, खुद का कुछ पैसे कमाने का तरीका हो. आज हम आपको ऑनलाइन कमाई करने के कुछ पॉपुलर तरीके बताने जा रहे है. बनो अपना खुद का बॉस. नो बॉसगिरी. कमाओ पैसा घर बैठ के.

दोस्तों आप आज कल देखते है की इन्टरनेट से पैसे कमाने का ट्रेंड टॉप पर चल रहा है. लाखों लोग इंटरनेट से अच्छी खासी कमाई कर रहे है. जब आप गूगल पर इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए टॉपिक सर्च करते है तो हज़ारो वेबसाइट ओर ब्लॉग आपको कई कई प्रकार के ऑनलाइन बिजनेस के बारे मे बताते है. तब आप इतने सारे ऑनलाइन बिज़नेस के टॉपिक्स पड़ते है तो आपको शायद कुछ अच्छा समझ मे नही आता है की आखिर कौन सा काम आप शुरू करें, जिससे आपको इंटरनेट के थ्रू की गयी आपकी मेहनत का पैसे सही तरीके और अच्छी कमाई के साथ मिले. इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी वेबसाइट ओर ब्लॉग होते है जो हमारे साथ दोखा भी कर देते है ओर इनके लिए किए गये काम का आपको पैसा नही मिल पाता है. चलो जानते है की इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए.

सेल्फ पब्लिश बुक

अगर आपको लेखन से प्यार है तोह कई साइट पैसे देकर ऑनलाइन बुक लिखवाने से लेकर उसकी रॉयल्टी से कमाई करने का मौका देती है. इसकी बिक्री पर लेखक को 70% रॉयल्टी मिलती है. साइट और सेल्फ पब्लिश बुक की जानकारी के लिए https://kdp.amazon.com/ इस लिंक पर क्लिक करे.

फोटोग्राफी से पैसे कमाए

अगर आप एक फोटोग्राफर हो या आप को फोटो खींचने का शौक है तो आप ऑनलाइन आपके द्वारा क्लिक की गयी फोटो को बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते है. आप “istockphoto.com‎” वेबसाइट पर और “creativemarket.com” वेबसाइट पर अपने फोटोज सेल कर सकते है. इसके लिए आपकी फोटोग्राफी क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए क्योंकि आपकी इमेजेस क्वालिटी जितनी अच्छी होगी लोग आपकी फोटो को इतना ज्यादा पसंद करेंगे और आपकी इनकम अच्छी होगी. आप अपने कैमरा से बेस्ट थिंग्स & सीन, नेचर etc को कैप्चर कर लेते है तो आज ही सेल फोटोज ऑनलाइन से जुड़े और बहुत सारा पैसा कमाए.

दुनिया भर में www.shutterstock.com, www.shutterpoint.com or www.istockphoto.com जैसी कई वेबसाइट फोटो खरीद कर उसका भुगतान करती हैं. इसमें साइट के मेंबर को साइट पर सब्मिट करना होता है. फिर उसके बाद साइट की पॉलिसी के अनुसार आप 15 से 85 % तक रॉयल्टी पा सकते हैं.

  • Free Recharge on Mobile - Download Now
Free Mobile Recharge Kaise Kare

ऑनलाइन वर्क

www.odesk.com or www.elance.com. जैसी साइट ऑनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइट्स मैं भी सामील है. इन दोनों साइट्स में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूज़फुल शो करना पड़ता है. एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रैक्ट और फ्रीलांसर के रूप मैं हायर करती है.

गूगल एडसेंस

गूगल एडसेंस के जरिये आप ब्लॉग पर विज्ञापन भी लगा सकते हैं. जिससे कुछ कमाई का जरिया बन सकता है. गूगल की सेवा एडसेंस के थ्रू दिए जा रहे विज्ञापन को अपने ब्लॉग पर लगाए. यह आपको हर उस क्लिक के लिए भुगतान करेगा जो आपके ब्लॉग पर दिखाए गए विज्ञापन पर होगा.

एडसेंस गूगल आपको कई तरह के विज्ञापन देता है. जैसे विडियो, फोटो, टेक्स्ट, बेनर etc. आप इनमे से अपने लिए बेहतर विज्ञापन चुने और अपने ब्लॉग पर लगाए. चितिका भी इस टाइप का नेटवर्क है.

पैसे कैसे कमाए ट्विटर से

www.tutorvista.com or www.2tion.net जैसी साइट्स इम्पोर्टेन्ट हैं. यूजर ऐसी ही साइट्स पर खुद को रजिस्टर कर कुछ अवर्स पढ़कर ज्यादा कमाई कर सकता है

पैसे कैसे कमाए यूट्यूब से

यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने के लिए यूजर्स को सबसे पहले www.youtube.com/creators/partner.html पर जाकर यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के लिए अप्लाई करना होगा. यूट्यूब की टेक्निकल कमेटी ओरिजिनालिटी और क्वालिटी को टेस्ट करेगी. इसके बाद वीडियो पर मिलने वाले ऐड का पार्ट यूजर्स को दिया जायेगा.

बायसेल ऐड से पैसे कैसे कमाएये भी एक ऑनलाइन मार्केटिंग का जरिया है. इसके जरिए सीधे एंड सेल किये जा सकते हैं.

ब्लॉग्गिंग से पैसे कैसे कमाए : – आपके ब्लॉग को दिए गए ऐड के एप्स में यह अपनी कमिशन लेते हैं. इसके ऐड ओनर से आपका सीधा कांटेक्ट नहीं होता.

पेड़ रिव्यूज से पैसे कैसे कमाए – सॉफ्टवेर एंड etc प्रोडक्ट के लिए रिव्यु लिखना. अगर लेखन मैं आपकी कैपेसिटी बेस्ट हैं तो इसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं.

एप्स का बिजनेस से पैसे कैसे कमाए

स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए लाखों एप्लीकेशन बन और बिक रही है ऍप बनाने के बाद 30-100 डॉलर की सालाना फीस चुका कर आप गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज स्टोर पर रजिस्ट्रेशन करा सकते है और खुद का एप्स का बिजनेस स्टार्ट कर सकते है.

ऑनलाइन पुराने सामान सेल कर के कमाई – इसमें आप अपने घर में रखे पुराने सामानों को ऑनलाइन बेचकर कमाई कर सकते है. इसके सहारे पुराने सामानों की फोटो www.olx.in, www.quickr.com एंड craigslist.co.in जैसी कई साइट्स पर अपडेट कर बेचने से कमाई कर सकते है.

उम्मीद करते हे की आप समझ गए होंगे की इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए और उनके पॉपुलर तरीके के बारे मे.

What's Your Reaction?

Love It Love It
0
Love It
Like It Like It
0
Like It

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए – 10 पॉपुलर तरीके

log in

reset password

Back to
log in